-->
नरेशपाल त्‍यागी हत्‍याकांड: विधायक के मामा की हत्‍या में तीन शूटर गिरफ्तार

नरेशपाल त्‍यागी हत्‍याकांड: विधायक के मामा की हत्‍या में तीन शूटर गिरफ्तार

 


गाजियाबाद। मुरादनगर से बीजेपी विधायक अजीतपाल त्‍यागी के मामा नरेश त्‍यागी की 9 अक्टूबर को लोहिया नगर में मॉर्निंग वाक के दौरान हुई हत्‍या का गाजियाबाद पुलिस ने पूरी तरह खुलासा कर दिया है। साजिश रचने के आरोपी हिन्‍दू युवा वाहिनी के पूर्व अध्‍यक्ष जितेन्‍द्र त्‍यागी की गिरफ्तारी के अगले ही दिन पुलिस ने आज दो शूटर व एक अन्‍य आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप कर दिया गया है। अब इस साजिश में शामिल विधायक के बड़े भाई गिरीश त्‍यागी की पुलिस जोर शोर से तलाश कर रही है। जिन्‍होंने राजनीतिक रंजिश में विधायक अजीत त्‍यागी को कमजोर करने के लिए उनके मददगार मामा नरेश त्‍यागी को रास्‍ते से हटाने की साजिश रची थी। 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आज जिन दो शूटर को क्राइम ब्रांच व सिहानी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनमें से एक विपिन शर्मा निवसी मोदी नगर दूसरा गुलावठी, बुलंदशहर को अर्णव चौधरी है। जितेन्‍द्र त्‍यागी के कहने पर सद्दीक नगर निवासी मनोज कुमार ने उन दोनों को उन्‍हें दो लाख रूपए की सुपारी लेकर हत्‍या करने के लिए राजी किया था और उसी ने हत्‍या के लिए हथियार उपलब्‍घ कराए थे।

सिहानी गेट पुलिस ने वारदात का खुलासा करने के लिए 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की थी और पांच सौ से अधिक मोबाइल फोन की सीडीआर खंगाली थी जिसके बाद पुलिस का हत्‍या में परिवार के भीतर ही रची गई साजिश के सुराग मिले। पुलिस के मुताबिक वारदात को जिस दिन अंजाम दिया गया था विधायक अजीत पाल के भाई गिरीश त्‍यागी और दूसरी साजिशकर्ता जितेन्‍द्र त्‍यागी लखनऊ चले गए थे ताकि किसी को उन पर शक न हो। इतना ही जब पुलिस के हाथ गिरीश त्‍यागी की तरफ बढने लगे तो उनके पिता और पूर्व मंत्री राजपाल त्‍यागी ने पुलिस पर दबाव बनाने के लिए प्रेस वार्ता करके आरोप लगाया कि उनका विधायक बेटा अजीत पाल त्‍यागी पुलिस के साथ मिलकर उनके दूसरे बेटे गिरीश को मामा की हत्‍या में फंसाने की साजिश कर रहा है।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जितेन्‍द्र त्‍यागी जो हिन्‍दू युवा वाहिनी का पूर्व जिलाध्‍यक्ष रह चुका है उसके अजीतपाल त्‍यागी के भाई गिरीश त्‍यागी से करीबी संबध थे। गिरीश को लगने लगा था कि अजीत के कारण उसका राजनीतिक कैरियर खत्‍म हो रहा है और उनकी जगह अजीतपाल मामा नरेश त्‍यागी को आगे बढा रहा है। इसी कारण गिरीश ने जितेन्‍द्र त्‍यागी से कहकर नरेश त्‍यागी की हत्‍या को अंजाम दिलाया था।

पुलिस ने विपिन, अर्णव और मनोज को गिाफ्तार करने के बाद हत्‍या में प्रयुक्‍त की गई स्‍कूटी और 30 बोर का पिस्‍टल व तमंचा कारतूस समेत बरामद किया है। एसएसपी के मुताबिक हत्‍याकांड का मुख्‍य साजिशकर्ता गिरीश त्‍यागी अभी फरार है उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें छापामारी कर रही है।

 

0 Response to "नरेशपाल त्‍यागी हत्‍याकांड: विधायक के मामा की हत्‍या में तीन शूटर गिरफ्तार"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article